रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 (Royal Enfield Himalayan 450 Launched) बाजार में लॉन्च: फीचर्स जानकर आप भी दंग रह जाएंगे

Royal Enfield Himalayan 450 Launched

Royal Enfield Himalayan 450 Launched -बिल्कुल नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 को भारतीय बाजार में 2,69 लाख रुपये में लॉन्च किया गया है। रॉयल एनफील्ड दुनिया के सबसे प्रतिष्ठित मोटरसाइकिल निर्माताओं में से एक है। इस समीक्षा में, हम हिमालयन 450 की कीमत से लेकर उन अनूठी विशेषताओं तक सब कुछ देखेंगे जो इसे अपने सेगमेंट में अलग बनाती हैं।

नया टीएफटी इंस्ट्रूमेंट कंसोल और नेविगेशन – New TFT Instrument Console and Navigation:

हिमालयन 450 (Royal Enfield Himalayan 450 Launched) पर नया कोणीय, टीएफटी उपकरण पैनल आपको Google मानचित्र के माध्यम से बारी-बारी से नेविगेट करने की अनुमति देता है, और स्विचगियर को पूरी तरह से फिर से डिजाइन किया गया है, जिससे उपकरण पैनल में एक नया रूप और अनुभव आता है। ‘एम- M’ मोड आपको इको मोड और परफॉर्मेंस मोड के बीच आसानी से स्विच करने की अनुमति देता है, और एक 5-वे जॉयस्टिक है जो आपको विभिन्न सेटिंग्स के माध्यम से नेविगेट करने की अनुमति देता है। फ्यूल टैंक की क्षमता 17 लीटर है।

बाजार कीमतPricing Details: रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 के बेस वेरिएंट की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 2.69 लाख रुपये है। स्लेट वैरिएंट की कीमत 2.74 लाख रुपये है। समिट वेरिएंट की कीमत 2.79 लाख रुपये है, और टॉप-ऑफ़-द-लाइन हेनले ब्लैक वेरिएंट की कीमत 2.89 लाख रुपये (सभी कीमतें एक्स-शोरूम) हैं।

बुकिंग जानकारीBooking Information: यदि आप शौकीन हैं तो आप अपनी हिमालयन 450 (Royal Enfield Himalayan 450 Launched) को समय से पहले बुक कर सकते हैं। बुकिंग प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और आपको 10,000 रुपये का शुरुआती टोकन देना होगा।

राइडिंग मोडRiding Modes: हिमालयन 450 (Royal Enfield Himalayan 450 Launched) पर दो राइडिंग मोड उपलब्ध हैं: इको और स्पोर्ट। यह सवारों को उनके स्वाद और सवारी की स्थिति के अनुसार अपने अनुभव को अनुकूलित करने में सक्षम बनाता है।

नया डिज़ाइन और उच्च सुविधाएँ (Revamped Design and Advanced Features ):

नया टीएफटी कंसोल न केवल अच्छा दिखता है, बल्कि यह आपको बारी-बारी से गूगल मैप्स पर नेविगेट करने की सुविधा भी देता है। स्विचगियर पूरी तरह से नया है और एक नया रूप और यूजर इंटरफेस प्रदान करता है। ‘एम- M’ मोड आपको इको मोड और परफॉर्मेंस मोड के बीच आसानी से स्विच करने में मदद करता है, और 5-वे जॉयस्टिक आपको विभिन्न सेटिंग्स के माध्यम से नेविगेट करने देता है। नई बाइक में बेहतर दृश्यता के लिए ऊंची विंडस्क्रीन और 17-लीटर ईंधन टैंक भी है।

प्रभावशाली विशेषताएंImpressive Features: फीचर्स के संदर्भ में, हिमालयन 450 में डुअल-चैनल एबीएस-समर्थित फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक, एक स्लिप-एंड-असिस्ट क्लच, एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, एक स्प्लिट सीट कॉन्फ़िगरेशन, 43 मिमी अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स और लिंक्ड-टाइप है। 200 मिमी व्हील ट्रैवल के साथ मोनोशॉक रियर सस्पेंशन।

इंजन बिल्कुल नया 451.65cc, सिंगल-सिलेंडर, DOHC, 4-वाल्व, लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड, फोर-स्ट्रोक इंजन है। इंजन 40.02 PS की अधिकतम पावर और 40 Nm का अधिकतम टॉर्क पैदा करता है। इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है और यह विभिन्न प्रकार की पहली फॉर-आरई सुविधाओं के साथ आता है।

Royal Enfield Himalayan 450 Launched
संक्षेप में – Royal Enfield Himalayan 450 Launched,

कुल मिलाकर, यह कहना सुरक्षित है कि रॉयल एनफील्ड की एडवेंचर बाइक की नई पीढ़ी सही दिशा में एक कदम है। हिमालयन 450 (Royal Enfield Himalayan 450 Launched) में सशक्त डिज़ाइन के साथ अत्याधुनिक तकनीक का मिश्रण है जो शक्ति से भरपूर है। चाहे आप एक अनुभवी पेशेवर हों या एडवेंचर बाइक ट्रेल पर शुरुआत कर रहे हों, हर बार जब आप ट्रेल पर जाते हैं तो आपको एक रोमांचक और सुविधाओं से भरपूर सवारी की गारंटी दी जाती है।

यदि आप एक छात्र हैं और जेईई मेन 2024 के बारे में जानकारी ढूंढ रहे हैं, तो यहां क्लिक करें।

One Comment on “रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 (Royal Enfield Himalayan 450 Launched) बाजार में लॉन्च: फीचर्स जानकर आप भी दंग रह जाएंगे”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *